Global Statistics

All countries
550,575,161
Confirmed
Updated on June 29, 2022 1:04 am
All countries
523,075,507
Recovered
Updated on June 29, 2022 1:04 am
All countries
6,353,509
Deaths
Updated on June 29, 2022 1:04 am

India Statistics

India
43,436,433
Confirmed
Updated on June 29, 2022 1:04 am
India
42,797,092
Recovered
Updated on June 29, 2022 1:04 am
India
525,047
Deaths
Updated on June 29, 2022 1:04 am
spot_img

गोरखपुर में बनेगा एक और फोरलेन, CM योगी आद‍ित्‍यनाथ ने द‍िया न‍िर्देश

गोरखपुर में पैडलेगंज से फिराक गोरखपुरी चौराहा तक सड़क को फोरलेन बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गोरखनाथ मंदिर में विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को इस बात के निर्देश दिए। फोरलेन बनने से इस सड़क पर लगने वाला जाम समाप्त हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने जिले में चल रही योजनाओं के प्रगति की समीक्षा की।

विकास कार्यों को लेकर गोरखनाथ मंदिर में की बैठक

मुख्यमंत्री ने पीडब्ल्यूडी के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने देवरिया बाईपास को फोरलेन बनाने को लेकर प्रगति की जानकारी ली। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों में बताया कि फोरलेन स्मार्ट रोड बनाने के लिए 393 करोड़ रुपये का प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है। इस रोड पर बिजली के तार अंडरग्राउंड किये जायेंगे, ऑर्नामेंटल लाइट लगाई जाएगी। मुख्यमंत्री ने नौकायन से देवरिया बाईपास रोड को फोरलेन बनाने के प्रस्ताव के विषय मे भी पूछा।

सीएम ने देवर‍िया बाईपास न‍िर्माण कार्य की ली जानकारी

बताया गया कि सिविल वर्क का एस्टीमेट तैयार हो गया है जल्द ही पूरा प्रस्ताव शासन को भेज दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने बिजली विभाग से बिजली आपूर्ति, ओटीएस के बारे में जानकारी ली। स्मार्ट मीटर लगाने को लेकर भी जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी कीमत ओर जलभराव नहीं होना चाहिए। मेडिकल रोड नाला को लेकर पार्षदों द्वारा जताई जा रही आशंका के विषय मे भी उन्होंने जानकारी ली। नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने बताया कि इस बार कहीं जलभराव नहीं होगा, सभी तैयारियां हो चुकी हैं।

आयुष विवि, सैनिक स्कूल की भी हुई समीक्षा

मुख्यमंत्री ने आयुष विवि, सैनिक स्कूल के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने जेल बाईपास रोड के प्रगति की भी समीक्षा की। उन्होंने वेटनरी कालेज के लिए जमीन की उपलब्धता के विषय मे जानकारी ली। एसडीएम सदर ने उन्हें चिन्हित की गई जमीन के बारे में बताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द से जल्द जमीन फाइनल की जाए। बैठक में मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी, जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश, सीडीओ इंद्रजीत सिंह, विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

अग्निपथ को लेकर कानून व्यवस्था की हुई समीक्षा

मुख्यमंत्री ने अग्निपथ योजना के विरोध में किये जा रहे प्रदर्शनों को देखते हुए कानून व्यवस्था की समीक्षा की। डीआईजी जे रविन्दर गौड एवं एसएसपी विपिन ताडा ने बताया कि इसपर नजर रखी जा रही है। पीपीगंज में कई गई कार्रवाई से भी अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं को इस योजना के फायदे समझाएं।

गोरखनाथ में दूसरा ओवरब्रिज बनाने का निर्देश

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री में गोरखनाथ रोड ओर एक और ओवरब्रिज बनाने का निर्देश दिया। इसपर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा किजल्द से जल्द इसका प्रस्ताव तैयार किया जाए।

रामगढ़ ताल की सफाई के लिए तेज होगी पैरवी

बैठक के दौरान रामगढ़ ताल में क्रूज चलाने को लेकर भी मुख्यमंत्री को जानकारी दी गयी। जीडीए उपाध्यक्ष द्वारा बताया गया कि नीलामी फाइनल हो गई है। आस्ट्रेलिया से क्रूज़ आएगा। करीब तीन से चार महीने लगेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि क्रूज़ संचालित होने से पर्यटन को और बढ़ावा मिलेगा। बैठक के दौरान रामगढ़ ताल से गाद निकालने ओर भी चर्चा हुई। मुख्यमंत्री को बताया गया कि नमामि गंगे में 350 करोड़ का प्रोजेक्ट भेजा गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले को दिखवाया जाए, रिमाइंडर भेजा जाए। शासन स्तर से भी इसके लिए प्रयास किया जाएगा।

Hot Topics

Related Articles